ब्लॉग पर पधारने के लिए धन्यवाद। यदि आप कवि या लेखक हैं तो आईए हम आपको मंच प्रदान करते हैं आप “काव्याकाश” से जुड़‌कर अपनी कविताएं, लेख, व्यंग्य, कहानी आदि प्रकाशित कर सकते हैं। अथवा "अनुसरण करें" पर किल्क करके हमसे जुड़ सकते हैं। आज ही ईमेल करें- kavyakash1111@gmail.com

शुक्रवार, 28 जनवरी 2011

फिल्मों का असर

कमला ने
विमला से कहा
मुझे
फिल्म देखने से डर लगता है
सुना है
महिलाओं पर इसका
बुरा असर पड़ता है
क्योंकि
जब मैंने देखी थी
फिल्म “राम और श्याम”
मेरे होश उड़ गए
एक साथ
दो लड़के हो गए
सुनते ही विमला ने
कमला की बात को प्रमाणित करते हुए
अपनी चुप्पी तोड़ी और
धीरे से बोली
मेरी तो मारी गई थी मती
मैंने भी देखकर
फिल्म “गंगा, यमुना और सरस्वती”
इस बात को परख लिया
क्योंकि मुझे भी हुईं थीं
एक साथ तीन लड़कियाँ
यह सुनकर
पास खडी रानी
सुनाने लगी अपनी कहानी
और
मचाते हुए शोर बोली
हाय राम मेरा क्या होगा
मैंने तो देखी थी
फिल्म “अली बाबा और चालीस चोर” ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें